डोनाल्ड ट्रम्प कनाडा से नाराज: भाग 2
आइए कनाडा के साथ वार्ता पर वापस लौटें। डोनाल्ड ट्रम्प ने कनाडाई लोगों पर "नकली विज्ञापन (fake advertising)" का उपयोग करने और "धोखाधड़ीपूर्ण (fraudulently)" कार्य करने का भी आरोप लगाया। अमेरिकी राष्ट्रपति के अनुसार, इस विज्ञापन का उद्देश्य अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट के निर्णय को प्रभावित करना है, जो नवंबर में ट्रम्प के सभी टैरिफ की वैधता पर विचार करेगा। यह ध्यान देने योग्य है कि कनाडा के साथ वार्ता विशेष रूप से उत्पादक नहीं रही। दोनों पक्ष कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर सहमति नहीं बना पाए हैं, इसलिए मैं यह संभावना अस्वीकार नहीं करता कि ट्रम्प ने अपनी पारंपरिक शैली में अपने विरोधी को थोड़ा उत्तेजित करने का निर्णय लिया, ताकि वह अधिक अनुकूल हो जाए। यह रणनीति ऐसी है जिसे हम लंबे समय से जानते हैं।
इस विज्ञापन में पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति रोनाल्ड रीगन (1987) की रिकॉर्डिंग शामिल है, जिसमें वे कहते हैं कि व्यापार बाधाएँ अमेरिकी मजदूरों और उपभोक्ताओं को नुकसान पहुंचाती हैं, जिससे बेरोजगारी बढ़ती है। यही स्थिति हम वर्तमान में अमेरिका में देख रहे हैं। श्रम बाजार "ठंडा" हो रहा है, बेरोजगारी बढ़ रही है, और कई वस्तुओं और सेवाओं की कीमतें बढ़ रही हैं। आखिरकार, टैरिफ का बोझ अमेरिकी उपभोक्ताओं पर पड़ेगा, न कि चीन या यूरोपीय संघ पर, क्योंकि आयातित वस्तुएँ महंगी हो जाएँगी।
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*यहां पर लिखा गया बाजार विश्लेषण आपकी जागरूकता बढ़ाने के लिए किया है, लेकिन व्यापार करने के लिए निर्देश देने के लिए नहीं |


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