एक अच्छा विज्ञापन आकर्षक होना चाहिए और मानव मनोविज्ञान पर आधारित होना चाहिए। पत्रिका, समाचार पत्र, टेलीविजन, इंटरनेट, रेडियो, होर्डिंग्स, होर्डिंग्स, आदि विज्ञापन के कुछ साधन हैं। हम विज्ञापनों के साथ चित्रित दीवारों की सेवा करते हैं, इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए प्रमुख स्थानों में प्रदर्शित बिक्री, बड़े पोस्टर या होर्डिंग्स को बढ़ावा देने के लिए हैंडबिल वितरित करते हैं। टेलीविजन में, हम वाणिज्यिक विज्ञापन देखते हैं। विज्ञापन हमारे रोजमर्रा के जीवन में हमें घेर लेते हैं।
जब आप शब्द विज्ञापन सुनते हैं तो आपके दिमाग में सबसे पहले क्या आता है - यह हमेशा वाणिज्यिक विज्ञापन होता है जिसे अधिकांश समय एक परेशान तत्व माना जाता है।
लेकिन मेरा मानना है कि 'विज्ञापन' केवल एक व्यावसायिक विज्ञापन नहीं है जो आपके टेलीविजन बॉक्स पर दिखाई दे। यह उससे कहीं ज़्यादा है !
मुझे यह पता है क्योंकि मुझे YouTube पर विज्ञापन देखने की आदत है और यह मेरा पसंदीदा समय है लेकिन केवल चयनित व्यक्ति ही।
विज्ञापन का उपयोग कई उद्देश्यों के लिए किया जाता है
किसी उत्पाद / सेवा के बारे में जागरूकता फैलाना
उत्पाद / सेवाओं से संबंधित होने के लिए, उत्पाद और सेवाएँ आम लोगों से कैसे संबंधित हैं।
लोगों को शिक्षित करने के लिए, वे अपने दैनिक जीवन में उस विशेष उत्पाद / सेवा का उपयोग कैसे कर सकते हैं।
यह उपयोगकर्ताओं को उत्पाद से जोड़ता है।
यह उत्पाद के ब्रांड मूल्य को परिभाषित करता है।
यह परिभाषित करता है कि आप अपनी आवश्यकताओं को बेहतर तरीके से कैसे पूरा कर सकते हैं।
जो लोग विज्ञापन में हैं, कृपया सुनिश्चित करें कि आप अगली बार जब आप एक के लिए जा रहे हैं, तो आप अपना अर्थ जोड़ दें


Thread: 
Thanks
Currently Active Users
Forex Forum India Statistics