three. कुछ सोशल मीडिया पर, आप वहां विज्ञापन दे सकते हैं। बेशक यह मुफ़्त नहीं है, लेकिन पारंपरिक ऑफ़लाइन विज्ञापन की तुलना में यह काफी सस्ती है। इसके अलावा, आप अपने संभावित ग्राहकों के हितों के लिए उम्र, लिंग से लेकर अपने विज्ञापन की ऑडियंस श्रेणी भी निर्धारित कर सकते हैं। जो, यह बहुत फायदेमंद है क्योंकि अधिक विशिष्ट, आपका विज्ञापन अच्छी तरह से चलेगा और निश्चित रूप से सही बाजार में जाएगा।
four. यदि आपके पास उत्पादों को बेचने के लिए एक विशेष साइट है, तो आपकी वेबसाइट पर ट्रैफ़िक आंकड़ों को बढ़ावा देने और बढ़ाने के लिए सोशल मीडिया सही स्थानों में से एक है। जितने अधिक लोग आपकी वेबसाइट पर जाते हैं, निश्चित रूप से संभावित ग्राहकों के लिए आपके द्वारा ऑफ़र किए गए उत्पादों को खरीदने का मौका अधिक से अधिक होगा। बेशक, इससे पहले आपको एक लिंक शामिल करके सामग्री बनानी होगी जो आपकी वेबसाइट पर कैप्शन में जाती है।
five. हमारे व्यापार सोशल मीडिया खातों पर अनुयायी कई टिप्पणियां छोड़ते हैं। खैर, उन टिप्पणियों को कम मत समझो जो उन्होंने लिखी हैं। जितना संभव हो, इंस्टाग्राम अनुयायियों या आपके अन्य व्यावसायिक सोशल मीडिया द्वारा दी गई टिप्पणियों का जवाब दें। त्वरित प्रतिक्रिया किसी व्यक्ति के मनोवैज्ञानिक को भी प्रभावित करती है। भले ही पहले वे केवल सवाल पूछते थे और खरीदने में रुचि नहीं रखते थे, एक तेज और मैत्रीपूर्ण प्रतिक्रिया के साथ वे अपना मन बदल सकते हैं।


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